यूएस कैपिटल के वाहन हादसे में एक पुलिस अधिकारी की मौत

वॉशिंगटन, 3 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी संसद परिसर में एक कार सवार चालक द्वारा दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दिए जाने की घटना में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार चलाने वाले शख्स की पहचान 25 वर्षीय नूह ग्रीन के रूप में की गई है, जिसे शुक्रवार दोपहर को मौके पर पुलिस ने गोली मार दी थी, जिसके चलते अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इंडियाना से ताल्लुक रखने वाला ग्रीन इस्लाम धर्म का अनुयायी था।

प्रशासन ने उसके इस कारनामे के पीछे के मकसद का खुलासा नहीं किया है।

मृत पुलिस अधिकारी की पहचान कैपिटल पुलिस ने 18 साल से सेवारत विलियम बिली इवांस के रूप में की है।

एक्टिंग कैपिटल पुलिस प्रमुख योगानंद पिटमैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, बेहद दुख के साथ मैं आज दोपहर को अफसर विलियम बिली इवांस के निधन की खबर को साझा करता हूं। नॉर्थ बैरिकेड के पास एक अकेले हमलावर द्वारा किए गए हमले में आई चोटों की वजह से उन्होंने दम तोड़ा है।

उन्होंने आगे कहा, यह कैपिटल पुलिस के लिए एक काफी मुश्किल भरा वक्त है। साथ ही उन्होंने इस बात की ओर भी इशारा किया कि हमले से मालूम पड़ता है कि कैपिटल हिल हमलावरों के निशाने पर है।

पिटमैन आगे कहते हैं, बैरिकेड संग टकराने के बाद संदिग्ध कार से बाहर एक चाकू लिए निकला और उससे धमकाने लगा। तभी पुलिस ने उसे मार गिराया।

पिटमैन ने आगे कहा, संदिग्ध आदमी नॉर्थ बैरिकेड की तरफ से प्रवेश किया। सबसे पहले उसने हमारे दो पुलिस अधिकारियों को टक्कर मारी और फिर नॉर्थ बैरिकेड से टकराया।

–आईएएनएस

एएसएन