यूएस ओकलैंड चिड़ियाघर ने कोविड 19 के खिलाफ जानवरों का टीकाकरण किया

सैन फ्रांसिस्को, 3 जुलाई (आईएएनएस)। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूएस ओकलैंड चिड़ियाघर ने इस सप्ताह अपने कुछ जानवरों पर कोविड 19 के खिलाफ जानवरों के लिए तैयार एक प्रायोगिक वैक्सीन का उपयोग किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक, चिड़ियाघर ने बाघों, घड़ियाल और काले भालू, पहाड़ी शेरों और फेरेट्स का टीकाकरण किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओकलैंड चिड़ियाघर में पशु चिकित्सा सेवाओं के उपाध्यक्ष एलेक्स हरमन के अनुसार, कोविड 19 को अनुबंधित करने के लिए उनकी अनूठी भेद्यता के कारण शॉट प्राप्त करने के लिए जानवरों की सूची का चयन किया गया था।

ओकलैंड चिड़ियाघर के किसी भी जानवर को वायरस नहीं मिला है यह बताते हुए उन्होंने कहा कि उन वास्तविक मामलों को, जहां जानवर हल्के से बीमार हो गए हैं, गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं और मर भी गए हैं, देखते हुए हम इतने सक्रिय हो रहे हैं।

वैक्सीन को पशु स्वास्थ्य कंपनी जोएटिस द्वारा विकसित किया गया है। ओकलैंड चिड़ियाघर को मंगलवार को वैक्सीन की 100 खुराक की पहली खेप मिली। जोएटिस के अनुसार, कंपनी अपने नए टीके की 11,000 से अधिक खुराक लगभग 70 चिड़ियाघरों के साथ-साथ 27 राज्यों में एक दर्जन से अधिक संरक्षकों, अभयारण्यों, शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी संगठनों को दान कर रही है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम