यूएई में पहली बार वर्चुअल तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

अबू धाबी, 26 जनवरी (आईएएनएस)। भारत का 72वां गणतंत्र दिवस संयुक्त अरब अमीरात में भी हर्षोल्लास से मनाया गया। हालांकि ये इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते वर्चुअल तरीके से मनाया गया।

गल्फ न्यूज ने बताया कि दुबई में भारत के वाणिज्यिक दूतावास में गणतंत्र दिवस का समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसका सीधा प्रसारण इंटरनेट पर किया गया। कांसुलेट जनरल अमन पुरी ने यहां भारत का तिरंगा फहराया। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले भी मौजूद थे।

उधर, अबू धाबी के भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत पवन कपूर ने गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया। पुरी ने इस मौके पर संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे भारतीय मूल के लोगों के अलावा दूसरे देश के नागरिकों को भी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा, मैं इस अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहूंगा, जिन्होंने यहां रह रहे लगभग 33 लाख के एक बड़े भारतीय समुदाय पर विशेष कृपा दृष्टि दिखाई।

उन्होंने कहा, हम सभी संयुक्त अरब अमीरात में रह कर खुश हैं। इस देश ने कोविड-19 महामारी से निपटने में दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है। दुनिया के सबसे सफल टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू किया है। यहां आबादी का छठा हिस्सा टीका प्राप्त कर चुका है और अनुमान है कि मार्च के अंत तक 50 प्रतिशत आबादी को टीका लग जाएगा।

उन्होंने कहा कि वाणिज्य दूतावास हमेशा भारतीय समुदाय के सदस्यों तक पहुंचने और अधिक सुलभ बनने की दिशा में काम कर रहा है।

–आईएएनएस

एसकेपी/एसजीके