युवा स्वयं की क्षमता को पहचाने

पर्सोना फेस्ट के सेलिब्रिटी मीट मे अभिनेता सयाजी शिंदे का प्रतिपादन

पुणे : कैरियर बनाने में युवा को उचित मार्गदर्शन और निर्देश प्राप्त करना चाहिए. यदि आप जीवन में सफल बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी क्षमताओं को पहचानना होगा. सफल होने के लिए खूद से लढना होगा, ऐसा प्रतिपादन प्रसिद्ध अभिनेता सयाजी शिंदे ने किया.

एमआईटी आर्ट, डिजाइन और टेक्नालॉजी विश्वविद्यालय, राजबाग, लोणी कालभारे द्वारा आयोजित पर्सोना फेस्ट 2018 के सेलिब्रिटी मीट कार्यक्रम में वे बोल रहे थे. इस समय, एमआईटी इंस्टीट्यूट ऑफ ग्रुप के संस्थापक डॉ. विश्वनाथ. दा. कराड, एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रा. डॉ. मंगेश कराड, दिग्दर्शक जब्बार पटेल, अभिनेत्री अमृता थापर, अभिनेता अमय वाघ, अभिनेत्री सई ताम्हणकर, एमआईटी इंस्टीट्यूट ऑफ ग्रुप कार्यकारी संचालिका ज्योति ढाकणे-कराड, मिटकॉम की संचालिका सुनीता मंगेश कराड, विश्वशांती संगीत कला अकादमी के सचिव आदिनाथ मंगेशकर आदी उपस्थित थे.

अभिनेता सयाजी शिंदे ने कहा कि, एक कलाकार के रूप में, मैं केवल कला को महत्व देता हूं। मैं नायक या खलनायक बनने के लिए इस इंडस्ट्री मे नही आया हॅु. अपनी कला को  लोगों के सामने रखने प्रयास करता हॅु. हर कलाकार अपनी कला में विविधता लाने की कोशिश करता है. मेरा कोई रोल मॉडल नहीं है; लेकिन दिवंगत अभिनेता निळू फुले को मानता हॅु. उन्होंने मुझे अपनी शैली में रहने के लिए सिखाया. इसलिए, युवाओं को अपनी शैली विकसित करनी चाहिए और तदनुसार चलना चाहिए. सफलता हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. स्वयं की भुजा को पंख बनाएं और स्वयं का निर्माण करने का प्रयास करे. अपनी क्षमता को पहचान कर उस पर अमल करने का प्रयास करे, ऐसा ही उन्होने इस समय कहां.

अभिनेता अमेय वाघ ने कहा कि फिल्म उद्योग में बहुत बड़ा बदलाव आया है. समय के साथ तकनिक का उपयोग बढ़ गया है. इसलिए, इस क्षेत्र में शिक्षित युवाओं की आवश्यकता है. एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय में फिल्म और टेलीविजन डिवीजन है. फिल्म के लिए आवश्यक अच्छे कलाकारों और फिल्म टेक्निशयन इस संस्था के माध्यम से बनाए जाएगे.

मिस इंडिया और अभिनेत्री अमृता थापर ने कहा कि मैंने अपने फैशन के लिए कड़ी मेहनत की है. अपने गुणों को उजागर करने के लिए कड़ी मेहनत युवाओ ने करनी चाहिए. अपना व्यक्तित्व विकसित करने के लिए पर्सोना फेस्ट 2018 जैसा उत्सव शुरु किया गया. युवाओंने इसका फायदा उठाना चाहिए. दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं है, इसलिए कोशिश करते रहें.

अभिनेत्री सई ताम्हणकर ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत शिवाय कुछ नही. मुझे बोल्ड कहा जाता है, लेकिन मैं अपनी सोच के साथ बोल्ड हूँ. युवाओ को इस विचार के साथ बोल्ड होना चाहिए. जब्बार पटेल ने कहा कि पर्सोना फेस्टीवल के माध्यम से, युवाओं को उनकी कला पेश करने का अवसर मिलता है. यह एक उत्सव के रुप मे उभरकर आनेवाले समय मे आगे आयगे. भविष्य में नए कलाकारों को दिशा देगा. एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी की संगीत अकादमी के आदित्य मंगेशकर ने परिचय प्रस्तुत किया. अभिनेत्री अल्फिया कपाड़िया, पायल शाह और स्वप्निल शिरसाठ ने सुत्रसंचालन किया.

पुरस्कार के साथ हस्तियों को सम्मानित किया गया

जब्बार पटेल, प्रसिद्ध अभिनेता सयाजी शिंदे, मिस इंडिया और अभिनेत्री अमृता थापर अभिनेत्री सई ताम्हणकर इनको सेलिब्रिटी ऑफ एमिनेन्स पर्सोना फेस्ट 2018 पुरस्कार से सन्मानित किया गया. युवा अभिनेता अमय वाघ को युवा सेलिब्रिटी ऑफ एमिनेन्स पर्सोना फेस्ट 2018 पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है.

दूसरे सत्र, लोकप्रिय भजन गायक अनुप जलोटा के हाथों से विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया.