युवराज और गिब्स ने 6 छक्के जड़ने पर पोलार्ड को दी बधाई

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को एक ओवर में छह छक्के जड़ने की उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी है।

पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अकिला धनंजय की ओवर में छह गेंद पर छह छक्के जड़े।

पोलार्ड इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाले गिब्स और युवराज के बाद तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

युवराज ने ट्वीट कर कहा, पोलार्ड आपका छह छक्के जड़ने वाले क्लब में स्वागत है। छह गेंदों पर छह छक्के शानदार है।

युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे और अंतरराष्ट्रीय टी20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था जिन्होंने 2007 वनडे विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबले में नीदरलैंड के डान वान बुंगे के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।

गिब्स ने कहा कि दुनिया में जिन तीन बल्लेबाजों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है, वे तीनों मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं।

गिब्स ने ट्वीट कर कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंद पर छह छक्के जड़ने वाले तीनों बल्लेबाज मुंबई के लिए खेल चुके हैं। पोलार्ड आपका स्वागत है।

पोलार्ड पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई का हिस्सा लंबे समय से हैं जबकि गिब्स 2012 और युवराज 2019 में मुंबई के लिए खेले थे।

— आईएएनएस

एसकेबी-जेएनएस