याहू मोबाइल ने लॉन्च के 1 साल बाद बंद करने की घोषणा की

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। वेरिजोन नेटवर्क का उपयोग करने वाली याहू मोबाइल फोन सेवा बंद हो रही है। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर इस सेवा की घोषणा की गई है।

एक अन्य वेरिजोन संचालित सेवा, एक्सडीए डेवलपर्स ने बताया कि पिछले साल मार्च में लॉन्च की गई सेवा का उपयोग जारी रखने वाले ग्राहकों के लिए, याहू मोबाइल वेबसाइट उन्हें विजिबल पर स्विच करने के लिए कहती है।

वेरिजोन ने 2016 में 4.83 बिलियन डॉलर में याहू ब्रांड का अधिग्रहण किया। मार्च 2020 में, वेरिजोन ने याहू मोबाइल को ऑफर पर केवल एक योजना के साथ लॉन्च किया: असीमित टॉक, टेक्स्ट और 4 जी एलटीई डेटा 40 डॉलर प्रति माह के लिए।

जैसा कि द वर्ज ने बताया, याहू मोबाइल, वेरिजोन की स्पिनऑफ फोन सेवाओं में से एक, विजि़बल का रीब्रांडेड संस्करण था।

अपने संचालन के दौरान, सेवा ने केवल कुछ उपकरणों के लॉन्च को देखा, जिसमें बजट ब्लेड ए 3 प्राइम और जेडटीई द्वारा ब्लेड ए 3 वाई शामिल हैं।

पिछले महीने, वेरिजोन ने वेरिजोन मीडिया के तहत सभी ब्रांड बेचे, जिसमें याहू को अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट नामक एक निवेश प्रबंधन फर्म को बेच गया।

एक सपोर्ट पेज पर याहू मोबाइल ने इस बिक्री को बंद होने का कारण बताया है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, खराब ब्रांडिंग, मार्केटिंग और वैल्यू को देखते हुए यह सेवा ज्यादा समय तक नहीं चल पाई।

वर्तमान में याहू मोबाइल सदस्यों के पास अभी भी इस बिलिंग चक्र के लिए सेवा होगी और वे अपनी सेवा को एक और महीने के लिए नवीनीकृत कर सकते हैं, लेकिन सेवा 31 अगस्त तक पूरी तरह से बंद हो जाएगी।

वो सदस्य याहू मोबाइल डॉट कॉम या याहू मोबाइल ऐप में लॉग इन करके अपने नंबरों को किसी अन्य वाहक में स्थानांतरित करने का अनुरोध कर सकते हैं और सदस्य अपने मौजूदा उपकरणों को किसी अन्य वाहक में लाने के लिए स्वतंत्र हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम