यमन में हौथियों ने 2 अल कायदा कैदियों को रिहा किया: आधिकारिक

सना, 27 जुलाई (आईएएनएस)। यमन में हौथी मिलिशिया समूह ने देश के मध्य प्रांत अल-बेदा में एक स्थानीय ध्यान के बाद अल कायदा आतंकवादी समूह के मध्य स्तर के दो सदस्यों को रिहा कर दिया। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सना की राष्ट्रीय सुरक्षा जेल में कई वर्षों से हिरासत में लिए गए अल कायदा के दो मध्य स्तर के सदस्यों को हौथी अधिकारियों ने रिहा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सना में हौथी नियंत्रित जेल से अल कायदा के सदस्यों की रिहाई के बदले में हौथी समूह के दो लड़ाकों को मुक्त कर दिया गया।

अल-बायदा स्थित स्रोत ने स्थानीय आदिवासी मध्यस्थता के बाद अशांत प्रांत में हुई कैदी अदला-बदली के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी।

अल-बयदा प्रांत के बड़े क्षेत्रों में पिछले हफ्तों के दौरान सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन और हौथिस द्वारा समर्थित यमनी सरकारी बलों के बीच तीव्र सशस्त्र टकराव देखा गया, जिससे दोनों पक्षों के कई लोग या तो मारे गए या घायल हो गए।

हौथी समूह यमन की राजधानी सना और देश के अधिकांश उत्तरी प्रांतों को नियंत्रित करता है, जबकि अल कायदा युद्धग्रस्त देश के कई अन्य क्षेत्रों में काम करता है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस