मोदी वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करने धर्मशाला पहुंचे

धर्मशाला, 7 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के पहले दो दिवसीय वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करने और निवेशकों को संबोधित करने के लिए धर्मशाला पहुंच गए। मोदी ने एक दिन पहले ट्वीट किया था, “कल, मैं राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट में शामिल होने वाला हूं। शिखर सम्मेलन मनोहर धर्मशाला में आयोजित किया जा रहा है, जो निवेशकों को एचपी (हिमाचल प्रदेश) में निवेश करने के लिए मनाने का आदर्श स्थान है।”

उन्होंने आगे कहा कि बीते दो सालों में हिमाचल का विकास उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा, “लोगों और राज्य सरकार को बधाई।”

इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बुधवार को ही कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यापारिक प्रतिनिधि धर्मशाला पहुंच चुके हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, प्रह्लाद पटेल और अनुराग ठाकुर के साथ अन्य औद्योगिकी तथा विदेशी निवेशक इस सम्मेलन में भाग लेंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि इंवेस्टर्स समिट ‘राइजिंग हिमाचल’ का प्रमुख उद्देश्य कृषि-व्यवसाय, खाद्य प्रसंस्करण और फसलों की कटाई के बाद की तकनीक, विनिर्माण और फार्मास्यूटिकल्स, पर्यटन, अतिथिसेवा और नागरिक उड्डयन, हाईड्रो और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश करने के लिए निवेशकों को आकर्षित करना है।