मैक्सिको के राष्ट्रपति हुए कोविड-19 पॉजिटिव

मैक्सिको सिटी, 25 जनवरी (आईएएनएस)। मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर ने सोमवार को घोषणा की कि उनका नोवल कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर कहा, मुझे आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि मैं कोविड-19 से संक्रमित हूं। लक्षण हल्के हैं लेकिन मैं पहले से ही चिकित्सा उपचार करा रहा हूं। हमेशा की तरह, मैं आशावादी हूं। हम सब आगे बढ़ेंगे। डॉ. ओल्गा सांचेज कोडेर्रो (इंटीरियर सेक्रेटरी) सुबह मेरा प्रतिनिधित्व करेंगे।

उन्होंने आगे लिखा, मुझे राष्ट्रीय पैलेस से सार्वजनिक मामलों की जानकारी मिलती रहेगी। उदाहरण के लिए, कल मैं राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात करूंगा, क्योंकि ऐसी संभावना है कि वे हमें स्पुतनिक-5 वैक्सीन भेज देंगे।

उन्होंने यह घोषणा तब की है, जब मैक्सिको वायरस को नियंत्रित करने में लगा हुआ है।

देश में संक्रमण के कुल मामले सोमवार की सुबह तक 1,752,347 हो गए हैं, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 149,614 तक पहुंच गया है। देश प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर है।

पिछले साल की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से संक्रमित होने वाले कुछ अन्य वैश्विक नेताओं में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, बोलीविया के पूर्व अंतरिम राष्ट्रपति जीनिन एनेज, होंडुरा के राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज, ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति अलेजांद्रो जियामाटेई और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल हैं।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी