मैक्डरमॉट, ट्रेडरिया को मिली आस्ट्रेलिया क्रिकेट हाल ऑफ फेम में जगह (लीड-1)

मेलबर्न, 10 फरवरी (आईएएनएस)| पूर्व टेस्ट क्रिकेटर क्रेग मैक्डरमॉट और महिला खिलाड़ी शेरान ट्रेडरिया को सोमवार को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया। साल 1984 में डेब्यू करने वाले मैक्डरमॉट ने 1996 तक आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और एलन बॉर्डर के नेतृत्व वाली टीम में आक्रमण पंक्ति की धुरी रहे। क्रेग ने अपने देश के लिए कुल 71 टेस्ट और 138 वनडे मैच खेले और क्रमश: 291 और 138 विकेट लिए।

साल 1987 में भारत में आयोजित विश्व कप में आस्ट्रेलिया को खिताबी जीत दिलाने में क्रेग की अहम भूमिका रही थी। क्रेग ने इस विश्व कप में कुल 18 विकेट लिए थे।

क्रेग ने हाल आफ फेम में जगह मिलने के बाद कहा कि बेहतरीन महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल होना गर्व की बात है।

क्रेग ने कहा, “इससे क्या यह साबित होता है कि मैं बूढ़ा हो गया हूं। मुझे ठीक से इसका अंदाजा नहीं लेकिन एक इलीट समूह का हिस्सा होना गर्व की बात है।”

दूसरी ओर, ट्रेडरिया ने 1973 से 1988 के बीच आस्ट्रेलिया के लिए कुल 10 टेस्ट और 31 वनडे मैच खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 30 और 32 विकेट लिए। ट्रेडरिया ने चार विश्व कप में हिस्सा लिया।

65 साल की ट्रेडरिया ने हाल ऑफ फेम को शानदार सम्मान करार दिया। ट्रेडरिया ने कहा, “यह शानदार सम्मान है। अब तक मैं लोगों को हाल ऑफ फेम में शामिल होते हुए देखती थी तो मुझे लगता था कि क्या वाकई यह अहम है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस इलीट ग्रुप में शामिल किया जाएगा क्योंकि यह एक व्यक्तिगत सम्मान है और मैंने हमेशा टीम के हित में खेला है।”