मुख्यमंत्री के उपस्थिति में शिवनेरी किले में शिवजन्मोत्सव समारोह हुआ संपन्न

पुणे : शिवनेरी किले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर शिवजन्मोत्सव मनाया गया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने छत्रपति शिवाजी महाराज की छवि को अभिवादन किया।

इस समारोह में ग्रामविकास मंत्री पंकजा मुंडे, शिक्षण मंत्री विनोद तावडे, पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल, आमदार शरद सोनावणे, विभागीय आयुक्त चंद्रकांत दळवी, विशेष पोलीस महानिरिक्षक विश्वास नांगरे-पाटील, जिल्हाधिकारी सौरभ राव, पुने ग्रामीण पुलिस अधिक्षक सुवेज हक भी उपस्थित थे।

शिवनेरी किला में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आगमन के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवजन्मोत्सव स्थान को भेंट दी। वहाँ पाँच सुहागन औरतें ने बाल शिवाजी की मूर्ति को पालने में रख कर गीत गया।इसके बाद, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिव छत्रपति का पुष्पहार पहनाया और पालकी में शिव छत्रपति की मूर्ति को फूल भी चढ़ाये। राजमाता के मंदिर में जिजाऊ और बाल शिवाजी की मूर्ति पर राज्याभिषेक किया। छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर, प्रशासन द्वारा शिवनेरी किले पर एक बड़ी समारोह की तैयारी की गई थी। इस समारोह के दौरान साहसिक खेल पाठ्यक्रम किले पर पूरा हुआ। शिवनेरी राज्य भर से सभी शिवप्रेमी वहाँ मौजूद थे।