मुंबई में वैलेंटाइन डे पर प्रेम कहानी का मंचन

मुंबई, 13 फरवरी (आईएएनएस)| वैलेंटाइन डे पर मुंबई के दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए एक बेहद ही खूबसूरत प्रेम कहानी का मंचन किया जा रहा है।

साल 1992-93 के बीच हुए मुंबई दंगों की पृष्ठभूमि पर आधारित नाटक ‘जावेदा’ में ‘मोहब्बत’ और ‘मजहब’ के बीच टकराव का वर्णन एक बेहद ही बेहतरीन अंदाज में किया जाएगा। इसे जिस टीम द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा उसमें सभी 25 वर्ष से कम आयु के हैं।

आयोजकों ने कहा, “यह दो लोगों की कहानी है जिन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन जबरदस्ती उन्हें अलग कर दिया जाता है। एक किराएदार को अपनी मकान मालिक से प्यार हो जाता है, लेकिन उनके प्यार के बीच मजहब दीवार बनकर खड़ी हो जाती है। प्रतिकूल परिस्थितियों पर आधारित उनकी इस कहानी में कुछ ऐसे पल हैं जो एक ही पल में दिल को तोड़ व इसे शांत कर सकते हैं। उनकी इस प्रेम कहानी में कई उतार-चढ़ाव हैं। दंगे में एक-दूसरे से बिछड़ जाने के बावजूद ये दोबारा मिलते हैं, सिर्फ हमें यह याद दिलाने के लिए कि उनका प्यार हमेशा जिंदा रहेगा।”

इस नाटक में कल्पना और वास्तविकता को साथ लाया जा रहा है। निश्चित तौर पर यह एक यादगार अनुभव रहेगा। यह दुनिया की सबसे शक्तिशाली चीज- प्यार के प्रति एक सम्मान है।

निर्माता नंदिता वी कोठारी ने कहा, “यह आपके दिलों में कई भाव पैदा करेंगे, आपको कुछ ऐसा महसूस होगा जिसे शायद आपने पहले कभी नहीं किया है। मैं लगभग दो दशकों से मीडिया इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हूं और इन बच्चों को एक ऐसे विषय पर अपनी प्रतिभा को दर्शाते हुए देखना गर्व महसूस कराने वाला एहसास है, जिसे आज के इस जमाने में दिखाए जाने की आवश्यकता है।”

‘जावेदा’ को नवदीप सिंह ने लिखा और निर्देशित किया है। इसका मंचन 14 फरवरी को एवव द हैबिटाट (थिएटर) में किया जाएगा। मार्च, अप्रैल और मई में इसके अन्य शोज का भी आयोजन किया जाएगा।