मिनी एलईडी के साथ मैकबुक एयर को 2022 में किया जाएगा रिलीज : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 8 जनवरी (आईएएनएस)। एप्पल इस साल अपने डिवाइसों में मिनी-एलईडी डिस्प्ले को इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मिनी-एलईडी मैकबुक एयर को साल 2022 में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजीटाइम्स के मुताबिक, सूत्रों को उम्मीद है कि एप्पल के 11 इंच और 12.9 इंच के आईपैड प्रो और 16 इंच के मैकबुक प्रो को 2021 में ही रिलीज कर दिया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले से लैस होगा और कंपनी द्वारा 2022 में अपने मैकबुक एयर के उत्पादों में भी मिनी-एलईडी के इस्तेमाल की संभावना है।

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2021 में आईपैड प्रो के मॉडलों को जारी करेगा और इसके द्वारा मैकबुक प्रो को भी री-डिजाइन किया जाएगा, जिसके तहत साल 2022 में नए मैकबुक एयर को पेश किया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले और एप्पल सिलिकॉन चिप से लैस होगा।

साल की दूसरी या तीसरी तिमाही में इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसमें एप्पल सिलिकॉन चिप के होने की संभावना बहुत अधिक है।

मिनी-एलईडी तकनीक को एलसीडी और एलईडी के बीच का माना जा रहा है, जिसमें दोनों ही प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाया जाएगा, यानि कि इसका उत्पादन काफी सस्ता होगा, कॉन्ट्रास्ट में सुधार होगा, ब्राइटनेस भी अधिक होगी।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम