मिक जैगर, डोनाल्ड सदरलैंड ने जलवायु परिवर्तन पर ट्रंप की निंदा की

वेनिस, 9 सितम्बर (आईएएनएस)| रोलिंग स्टोन्स के रॉकर मिक जैगर और दिग्गज अभिनेता डोनाल्ड सदरलैंड ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई के लिए पर्याप्त काम न करने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निंदा की है। हॉलीवुडरिपोर्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, द बन्र्ट ऑरेंज हेरेसी’ फिल्म के प्रोमोशन के दौरान शनिवार को वेनिस फिल्म फेस्टिवल में जैगर और सदरलैंड ने शिरकत की और तभी उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए।

जलवायु परिवर्तन के विरोध में कार्यकतार्ओं द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन, आव्रजन विरोधी नीतियों और वेनिस की क्रूज शिप समस्या के बारे में पूछे जाने पर जैगर ने कहा, “मैं बिल्कुल उनके साथ खड़ा हूं। मुझे खुशी है कि वे ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि वे उन लोगों में से हैं जो पृथ्वी की विरासत को आगे संभालने वाले हैं।”

जैगर ने पेरिस समझौते से अमेरिका को बाहर निकालने के लिए ट्रंप की निंदा की।

उन्होंने कहा, “हम इस समय बहुत ही मुश्किल स्थिति में हैं, विशेष रूप से अमेरिका में, जहां पर लागू किए गए सभी पर्यावरण नियंत्रण, जो पर्याप्त थे, उसे वर्तमान प्रशासन द्वारा हटा दिया गया है। पर्यावरण नियंत्रण में अमेरिका को विश्व का नेतृत्वकर्ता होना चाहिए, लेकिन उसने अब उसके विपरीत जाने का फैसला किया है।”

वहीं सदरलैंड ने कहा, “मिक सही कह रहे हैं कि ओबामा प्रशासन के दौरान जो भी सुधार किए गए थे वे मुश्किल से पर्याप्त थे, और अब उन्हें (ओबामा प्रशासन की पर्यावरण संबंधी योजनाओं को) खत्म किया जा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “वे दुनिया को बर्बाद कर रहे हैं। इस बर्बादी में हमारा भी योगदान रहा है, लेकिन अब वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह पूरी तरह बर्बाद हो जाए।”