मालेगांव धमाके की मुख्य आरोपी ने दिए राजनीति में प्रवेश के संकेत

नई दिल्ली: मालेगांव ब्लास्ट की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी के ‘अच्छे दिनों’ की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने एक नए आगाज का संकेत भी दिया है। साध्वी ने कहा है कि वह भी राजनीति से जुड़ना चाहेंगी, बशर्ते यदि उनसे ऐसा करने को कहा जाए। इतना ही नहीं खुद पर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं वह सभी बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में डालने की यूपीए सरकार की साजिश थी।

29 सितंबर 2008 को मालेगांव में एक बाइक में बम लगाकर विस्फोट किया गया था। इस विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई थी साथ ही 80 लोग इस घटना में घायल भी हुए थे। जिसके बाद साध्वी को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। 2017 में बॉम्बे हाई कोर्ट से 9 साल बाद जेल रहने के बाद जमानत मिली थी। इस दौरान साध्वी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए गए थे।

वहीं, साध्वी ने पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने षड्यंत्र के तहत उन्हें फंसाया था। ऐसे में अब राजनीति की तरफ रुख करने की बात कह कर कई सवालों को भी जन्म दिया है। ऐसे में अब कयास लगाया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी साध्वी के ऊपर दांव खेल सकती है। फिलहाल उनके इस बयान के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।