मार्केट रिसर्च में भाग लेने पर फेसबुक करेगा भुगतान

 सैन फ्रांसिस्को, 26 नवंबर (आईएएनएस)| अपने एप्स और अन्य प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के उद्देश्य से फेसबुक ने एक एप लॉन्च की है, जिसके द्वारा यूजर्स द्वारा सर्वे, टास्क और रिसर्च में भाग लेने पर उन्हें भुगतान किया जाएगा।

 फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर एरेज नवेह ने सोमवार को एक बयान में कहा, “हम इस निरीक्षण का उपयोग करके अपने प्रोडक्ट्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, पोर्टल और ओकुलस को बेहतर बनाने का कार्य करेंगे और इससे व्यापक समुदाय को लाभान्वित किया जा सकेगा।”

फेसबुक व्यूप्वाइंट्स नाम का यह एप वर्तमान में अमेरिकी फेसबुक अकाउंट्स यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी ने कहा कि वह अगले साल और अधिक देशों में लोगों के रजिस्ट्रेशन और विस्तार के लिए अतिरिक्त रास्ते उपलब्ध कराने की उम्मीद कर रही है।

जैसे ही आप फेसबुक व्यूप्वाइंट में अकाउंट सेट अप करते हैं, आपको प्रोग्राम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेजा जाता है। प्रत्येक प्रोग्राम से पहले फेसबुक यह समझाता है कि क्या जानकारियां ली जाऐंगी, इनका इस्तेमाल कैसे होगा और आपको प्रोग्राम पूरा करने के लिए कितने प्वाइंट मिलेंगे।

फेसबुक आपको बताएगा कि भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको कितने प्वाइंट्स की आवश्यकता होगी, और जितनी बार आप उन प्वाइंट्स तक पहुंचेंगे आपको आपके पेयपाल अकाउंट में सीधा भुगतान कर दिया जाएगा।

नवेह ने कहा, “जैसे ही आप फेसबुक व्यूप्वाइंट्स ज्वाइन करते हैं, हम आपसे आपका नाम, ईमेल, देश, जन्मतिथि और लिंग जानते हैं। इसके अलावा, व्यक्तिगत कार्यक्रमों को नियम के अनुकुल बनाने के लिए हम आपसे अतरिक्त जानकारी जैसे आपकी लोकेशन भी भाग सकते हैं।”