किरायेदार ने किया मकान मालिक का घर साफ

पिंपरी: अगर आप अपना घर किराये पर दे रहे हैं तो आंखमूंद कर किरायेदारों पर भरोसा न करें, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। सांगवी निवासी आईटी इंजीनियर नंदकुमार बनसोडे (47) को अपने किरायेदारों पर ज़रूरत से ज्यादा भरोसा करना भारी पड़ा। आरोपी उनके घर से करीब दो लाख के जेवरों पर हाथ साफ कर गए। हालांकि सांगवी पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया है।

डुप्लीकेट चाबी बनवाई 
जानकारी के अनुसार, नंदकुमार ने अपना मांजरी बुद्रुक स्थित मकान श्रीमंत शिवाजी गंभीरे (40) को किराये पर दिया था। कुछ दिन पहले गंभीरे ने नंदकुमार से किसी काम के लिए उनकी गाड़ी की चाबी मांगी। नंदकुमार ने बिना कुछ सोचे समझे चाबी का गुच्छा आरोपी को दे दिया, जिसमें उनके घर की चाबी भी थी। इसका फायदा उठाते हुए आरोपी ने डुप्लीकेट चाबी बनवा ली और 27 फरवरी को अपने साथी के साथ मिलकर नंदकुमार के घर से 1 लाख 85 हजार रुपए के जेवरों पर हाथ साफ़ किया।

जेवर बरामद
नंदकुमार और उनकी पत्नी दोनों आईटी इंजीनियर हैं, इसलिए आरोपियों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। पुलिस ने चोरी के जेवर लातूर निवासी आकाश उत्तम गिरी के घर से बरामद कर किए हैं। यह कारवाई सांगवी पुलिस स्टेशन के सहा. पुलिस निरीक्षक बनभिम ननावरे और उनके टीम ने की। एक आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है।