माइलस्टोन विकेट के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा : नाथन लॉयन

मेलबर्न, 23 दिसंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने से नौ विकेट दूर हैं। अगर वह यह मुकाम हासिल कर लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले तीसरे ऑफ स्पिनर बन जाएंगे। लॉयन ने कहा कि वह इस बारे में नहीं सोच रहे है कि यह विकेट कौन होगा।

लॉयन ने बुधवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, चाहे मयंक अग्रवाल हों या जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज और गेंदबाज, मुझे फर्क नहीं पड़ता। यह एक और उपलब्धि होगी।

आस्ट्रेलिया इस समय भारत के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। लॉयन जब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

उनसे जब पूछा गया कि 100 टेस्ट खेलना, 400 विकेट लेना, इन उपलब्धियों के उनके लिए क्या मायने हैं।

उन्होंने कहा, जब मैं अपना 100वां टेस्ट मैच खेलूंगा तो यह शानदार पल होगा। यह काफी करीब है लेकिन इसमें काफी मेहनत लगी है, अगर मैं वहां पहुंच जाता हूं तो मैं इस मुकाम पर पहुंचने वाला आस्ट्रेलिया का 13वां खिलाड़ी बन जाऊंगा।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसके बारे में ज्यादा बात नहीं की है.. यह एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है जिसपर मेरे परिवार, मेरी पत्नी को गर्व होगा। लेकिन 400 विकेट के साथ मुझे उम्मीद है कि मैं आस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपनी जिम्मेदारी निभा सकूं। अगर मैं यहां कुछ मौके बना सका और टेस्ट जीत सका तो बेहतर होगा।

–आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी