महिला होने का फायदा उठाकर रिक्शावाले से मांगी फिरौती

पुणे – महिला होने का फायदा उठाकर जबरन वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है. महिला होने के फायदा उठाकर और लोगो के खिलाफ छेड़खानी का झूठा आरोप लगाने का डर दिखाकर लोगों से जबरन पैसे वसूलने वाली महिला के खिलाफ चाकण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में चाकण पुलिस ने संगीता रविंद्र वानखेडे नामक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी इस मामले में चाकण में रहनेवाले 31 वर्षीय कुशल चंद्रमोली जाधव ने शिकायत दर्ज करवायी है. मौजे नाणेकवाडी गांव के पास नासिक पुणे हाइवे के नजदीक पुल के नीचे कुशल जाधव अपनी रिक्शा लेकर खड़ा था. महिला वहां आयी और कुशल जाधव से पांच हजार रुपए की मांग की. अगर तूने मुझे हफ्ता नहीं दिया तो मैं तुझे सड़क पर सबके सामने बेइज्जत करूंगी. तू मुझे पहचानता नहीं है कि मैं कौन हूं, मैं भी देखती हूं कि तेरी रिक्शा कैसे चलती है.

पुलिस ने साथ ही बताया कि इस महिला ने इससे पहले भी रिक्शावालों को धमकी देकर फिरौती मांगी है, जिसने फिरौती नहीं दी है, उसके खिलाफ छेड़खानी का गलत आरोप लगाकर महिला होने का गलत फायदा उठाया है. यह महिला बहुत से महिलाओं के अधिकार से संबंधित संस्थाओं से जुड़ी हुई है.  महिलाओं के खिलाफ इससे पहले भी पुरूषों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत आ चुकी है.