महाराष्ट्र : भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर गिनाई सरकार की 100 नाकामियां

मुंबई, 24 मार्च (आईएएनएस)। महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टी भाजपा ने बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें 100 पॉइंट्स की एक सूची दी, जिसमें 100 नाकामियां गिनाई गई हैं और कहा गया है कि कैसे सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार काम करने में विफल रही है। भाजपा ने एमवीए पर संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करने में नाकामी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इन पर रिपोर्ट मांगने का भी आग्रह किया है।

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन से बाहर निकलने के बाद मीडिया से कहा, हमने 100 पॉइंट्स की एक लिस्ट सौंपी है। मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं इसलिए हमने राज्यपाल से आग्रह किया है कि वह सरकार से रिपोर्ट लें।

उन्होंने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पुलिस विभाग में ट्रांसफर और पदोन्नति में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधने का फैसला किया है और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार अपनी पार्टी का बचाव कर रहे हैं।

फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी को महा वसूली अघाड़ी कहते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ सरकार के सभी दल शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गड़बड़ियां करने और भ्रष्टाचार करने में लिप्त हैं। पिछले एक साल में एमवीए सरकार कोविड-19 महामारी को हैंडल करने में भी बुरी तरह विफल रही है इसीलिए केवल महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं।

–आईएएनएस

एसडीजे/एसकेपी