महाराष्ट्र : पूर्व मुख्यमंत्री के बेटों का किसान ऋण माफी का लाभ लेने से इंकार

 मुंबई, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख के बेटों-कांग्रेस विधायक अमित वी. देशमुख और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने मंगलवार को उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उनलोगों पर कथित रूप से सरकार से 4.75 करोड़ रुपये का ऋण माफ करवाने के लिए आग्रह करने का आरोप है।

 अमित देशमुख ने आईएएनएस से कहा, “लोकसभा चुनाव से पहले से विभिन्न समूहों और मंचों में इस प्रकार का सोशल मीडिया संदेश फैलाया गया। हमने पहले ही इसपर स्पष्टीकरण दिया है। बीते विधानसभा चुनाव के बाद से यह संदेश फिर से एकबार सामने आ गया।”

उन्होंने कहा, “यह अब स्पष्ट है कि कुछ तत्व इस शैतानी के पीछे हैं। हम अब पूरे मामले की संपूर्ण जांच के लिए और इन फर्जी संदेशों को फैलाने के पीछे मौजूद लोगों को पकड़वाने के लिए पुलिस से शिकायत कर रहे हैं।”

लातूर से दो फरवरी, 2019 को प्राप्त एक कथित दस्तावेज के अनुसार, अमित देशमुख और रितेश देशमुख ने कथित रूप से करीब 4.75 करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लाभ उठाया और कथित रूप से इसे माफ कर देने की मांग की।

पुलिस सूत्रों का दावा है कि प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक बाहरी तत्व या फिर पार्टी के अंदर के लोग अमित देशमुख को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि उनके नाम की युवा विधायकों के बीच संभावित मंत्री पद के लिए चर्चा हो रही है।