महापौर समेत विधायक लांडगे समर्थकों ने सौंपा इस्तीफा

स्थायी समिति अध्यक्ष चुनाव का घमासान शुरू

पिम्परी। स्थायी समिति अध्यक्ष पद के लिए विधायक लक्ष्मण जगताप गुट की ममता गायकवाड़ को प्रत्याशी घोषित करते ही पिम्परी चिंचवड़ मनपा को सत्ताधारी भाजपा में घमासान शुरू हो चुका है। पार्टी की दूसरे विधायक महेश लांडगे के समर्थक राहुल जाधव को मौका नहीं मिलने से लांडगे समर्थकों में कड़ी नाराजगी व्याप्त है। इसी कड़ी में महापौर नितिन कालजे और राहुल जाधव ने अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। वहीं निष्ठावान गुट के शीतल शिंदे ने भी अपना इस्तीफा सौंपा है।सियासी सूत्रों से यह भी पता चला है कि लांडगे समर्थक नगरसेवक भी भाजपा से दरकिनार करेंगे।

स्थायी समिति अध्यक्ष पद के लिए राहुल जाधव, विलास मडेगीरी, शीतल शिंदे के नामों की शुरू से चर्चा रही। पहले वर्ष विधायक जगताप गुट की सीमा सावले को मौका दिए जाने से इस साल स्थायी समिति अध्यक्ष पद अपने समर्थक राहुल जाधव को मिले इसके लिए विधायक लांडगे आग्रही थे। आज अचानक से विधायक जगताप गुट की ममता गायकवाड़ को प्रत्याशी घोषित किये जाने से विधायक लांडगे गुट में भारी नाराजगी व्याप्त हो गई है। इसी नाराजगी के चलते लांडगे समर्थक महापौर नितिन कालजे ने सभागृह नेता एकनाथ पवार को महापौर और राहुल जाधव ने स्थायी समिति सदस्य पद का इस्तीफा सौंप दिया। उनके साथ ही शीतल शिंदे ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।

खुद विधायक लांडगे के भाई कार्तिक लांडगे के नेतृत्व में लांडगे समर्थक नगरसेवकों ने चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार किया, हांलाकि महापौर कालजे बाद में वापस आ गए। नामांकन दाखिल करने के साथ ही विधायक लक्ष्मण जगताप के संवाददाता सम्मेलन में भी शामिल हुए। इस दौरान जगताप ने किसी का इस्तीफा नहीं मिलने का दावा किया, मगर चंद मिनटों में ही सोशल मीडिया पर महापौर कालजे और राहुल जाधव के इस्तीफे की तस्वीरें झलकने लगी। बहरहाल राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से मोरेश्वर भोंडवे ने भी अपना पर्चा दाखिल किया है। अब 7 मार्च को होनेवाले परोक्ष चुनाव की ओर सभी की निगाहें गड गई हैं। वहीं सत्ताधारी भाजपा में शुरू हुआ घमासान क्या रंग लेगा इसकी भी उत्सुकता बढ़ गई है।