मल्टीप्लेक्स की बड़ी कंपनियों ने एक के बाद एक हॉलीवुड रिलीज कर उत्साह बढ़ाया

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यों ने सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है, ऐसे में मल्टीप्लेक्स संचालकों का कहना है कि 30 जुलाई से रिलीज होने वाली तीन हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों को उतनी ही जरूरी ऑक्सीजन देंगे जितनी कि पिछले पांच सालों में नहीं मिली थी। 15 अगस्त के वीकेंड से पहले, जिसमें हिंदी फिल्मों के केन में रिलीज होने की उम्मीद है, हॉलीवुड की इन फिल्मों को दर्शकों की वापसी की उम्मीद है।

तीन फिल्में मार्शल आर्ट फंतासी फिल्म मॉर्टल कोम्बैट (30 जुलाई को फिर से रिलीज), द सुसाइड स्क्वाड ( जिसमें मार्गोट रोबी, इदरीस अल्बा, जॉन सीना, सिल्वेस्टर स्टेलोन और वियोला डेविस हैं; 5 अगस्त को रिलीज) और द कंज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डू इट (13 अगस्त) को रिलीज होगी। पीवीआर पिक्च र्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि, इन फिल्मों को लगातार तीन हफ्तों में कई भाषाओं और प्रारूपों में रिलीज करने से निश्चित रूप से फिल्म देखने वालों को बड़े पर्दे पर लौटने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

संयोग से साइमन मैकक्वॉयड की मॉर्टल कोम्बैट पहली बार 23 अप्रैल को केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में रिलीज हुई थी। यह 30 जुलाई को फिर से 50 फीसदी क्षमता पर दिल्ली में सिनेमा थियेटर पर दोबारा रिलीज की जाएगी।

हालांकि, सभी की निगाहें जेम्स गन की सुपर-हीरो एक्शन फिल्म द सुसाइड स्क्वाड पर हैं, जिसे वार्नर ब्रदर्स द्वारा 5 अगस्त को रिलीज किया जा रहा है। निर्देशक माइकल चेव्स की द कॉन्ज्यूरिंग्ी हॉरर फिल्म की तीसरी किस्त की भी भीड़ खींचने की उम्मीद है। द कॉन्ज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डू इट 13 अगस्त को रिलीज होगी।

इस खबर का जश्न मनाते हुए, आईनॉक्स लीजर के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी, राजेंद्र सिंह ज्याला ने कहा कि, सिनेमा प्रदर्शनी उद्योग के लिए, जो पिछली पांच तिमाहियों से गंभीर बाधाओं का सामना कर रहा है, ब्रांड नए कंटेंट से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं हो सकता है, जो कि बहुत महत्वपूर्ण भी है। उन्होंने कहा कि रिलीज, प्रदर्शनी व्यवसाय को वापसी करने में सक्षम बनाने में निर्णायक साबित होगी।

सिनेपोलिस इंडिया के सीईओ देवांग संपत ने पॉजिटिव भावना साझा की कि, उन्होंने फिल्म देखने वालों को आश्वासन दिया कि सिनेमाघरों के फिर से खुलने के बाद सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दर्शकों को वापस लाने के लिए सुरक्षा का यह आश्वासन महत्वपूर्ण है।

संपत ने कहा, यह विदेशी बाजारों में सफल साबित हुआ है। सिनेपोलिस में हमने सुनिश्चित किया है कि हमारे 100 प्रतिशत कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। क्या इस तरह के आश्वासन फिल्म देखने वालों के लिए अपने कोविड के डर को दूर करने के लिए पर्याप्त होंगे? हम जल्द ही इसका पता लगायेंगे।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम