ममता, सोनोवाल, पिनारायी अभी भी सीएम के रूप में पसंदीदा : (लीड-1)

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। ममता बनर्जी, सर्बानंद सोनोवाल और पिनारायी विजयन को अपने-अपने राज्य में चुनाव में जाने के लिए मजबूत अनुमोदन दर हासिल है।

चुनावों में जा रहे पांच राज्यों में से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी डीएमके के एम. के स्टालिन से सीएम विकल्प के रूप में बहुत पीछे हैं, जबकि एन. रंगास्वामी पुडुचेरी में इस दौड़ में सबसे आगे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता आईएएनएस सी-वोटर ओपिनियन पोल वेव 2 में आधे या 54.5 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं के साथ पैक से बहुत आगे हैं, उन्होंने कहा कि वह सीएम के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। दिलीप घोष, राज्य भाजपा अध्यक्ष 24.6 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

इसी तरह, असम के सीएम सोनोवाल 43.3 प्रतिशत के साथ अपने पक्ष में वोट डालने के लिए बहुत लोकप्रिय हैं, जिसके बाद कांग्रेस के गौरव गोगोई 26.4 प्रतिशत के साथ हैं। गौरव असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई के बेटे हैं। तरुण गोगोई का हाल ही में निधन हो गया।

केरल के सीएम पिनारायी विजयन एक और जीत के लिए नेतृत्व कर रहे हैं, क्योंकि 38.5 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उनका समर्थन किया, जबकि 27 प्रतिशत के साथ कांग्रेस के ओमन चांडी ने सीएम का अनुसरण किया।

तमिलनाडु में, डीएमके के एम.के. स्टालिन जिन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए लंबे समय से प्रतीक्षा की है, 39.4 प्रतिशत के साथ इष्ट उम्मीदवार हैं, जबकि मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी 32.1 प्रतिशत के साथ इस पद पर आसीन हो सकते हैं। तमिलनाडु में स्टार स्टडेड सूची में शशिकला, कमल हासन और रजनीकांत शामिल हैं।

भाजपा और एआईएडीएमके द्वारा समर्थित एन. रंगास्वामी 45.8 प्रतिशत के साथ पुडुचेरी के सीएम बनने के लिए तैयार हैं। वहीं, इस्तीफा दे चुके कांग्रेस के सीएम वी. नारायणसामी को केवल 38.2 प्रतिशत लोगों का अनुमोदन हासिल है।

–आईएएनएस

एसजीके