ममता ने गडकरी से मुलाकात की, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर की चर्चा

नई दिल्ली, 29 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और अपने राज्य से जुड़ी कई सड़क और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर चर्चा की।

बैठक के बाद, उन्होंने कहा, हमने सड़क और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें परिवहन, सड़क संपर्क और इलेक्ट्रिक बसों की निर्माण इकाइयां शामिल हैं। हमने कोलकाता में कुछ फ्लाईओवर बनाने पर भी चर्चा की है।

बनर्जी ने यह भी कहा कि मुख्य सचिव एच. के. द्विवेदी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे, जिसके बाद आगे की चर्चा के लिए एक और बैठक तय की जाएगी।

बैठक के बाद, गडकरी के कार्यालय ने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। अधिकारियों की उपस्थिति में उन्होंने राज्य में शुरू की जा रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा की।

सूत्रों ने कहा कि बनर्जी, जो सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बात करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं, संभवत: पश्चिम बंगाल से संबंधित कई परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए कुछ प्रमुख मंत्रियों से मुलाकात करेंगी।

मंगलवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। बैठक के बाद, बनर्जी ने कहा था, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैंने प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल में और अधिक टीकों और दवाओं की आवश्यकता के बारे में बताया। मैंने राज्य के नाम परिवर्तन के लंबित मुद्दे को भी उठाया जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे।

सूत्रों ने कहा कि तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की अपनी पहली यात्रा के दौरान बनर्जी शासन और राजनीति दोनों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रही हैं।

एक सूत्र ने कहा, शासन के मोर्चे पर उन्होंने प्रधानमंत्री और गडकरी से मुलाकात की और राज्य से संबंधित मुद्दों पर बात की। राजनीतिक मोर्चे पर उन्होंने वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। वह कुछ और मंत्रियों से मुलाकात करेंगी और राज्य से संबंधित कई परियोजनाओं के बारे में बात करेंगी।

पता चला है कि बनर्जी पेट्रोलियम, नागरिक उड्डयन, रेलवे और उद्योग एवं वाणिज्य मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगी।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम