मप्र में जगह-जगह तिरंगा फहराया गया

भोपाल, 26 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है, जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया और रंगारंग कार्यक्रमों का दौर जारी है। सरकारी दफ्तरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए, सरकार की योजनाओं का झांकियां के जरिए प्रदर्शन किया गया। साथ ही बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने ध्वजारोहण किया। रस्तोगी ने निवास कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। इसी तरह जनसम्पर्क संचालनालय में संचालक जनसम्पर्क आशुतोष प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान राष्ट्र गान का सामूहिक गायन हुआ।

राज भवन में गरिमामय कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस मनाया गया। समारोह में राज्यपाल के प्रमुख सचिव डी.पी. आहूजा ने झंडा वंदन किया। इस अवसर पर राजभवन के तमाम अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

संचालक सिंह ने कहा कि अधिकारों के साथ कत्र्तव्यों का भी हमेशा ध्यान रखें। उन्होंने स्टाफ को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

राज्य की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों के अध्यक्ष एवं एम.पी. पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक आकाश त्रिपाठी ने पांडुताल परिसर जबलपुर में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। प्रबंध संचालक आकाश त्रिपाठी ने सभी बिजली कंपनियों के अधिकारी-कर्मचारी को राष्ट्रीय पर्व की शुभकामनाएं दी और पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रवर्तन निकाय के परेड दल एवं बैंड दल को पुरस्कृत भी किया।

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने गणतंत्र दिवस पर राज्य निर्वाचन आयोग में झंडा वंदन किया। झंडा वंदन के बाद राष्ट्रगान का सामूहिक गायन हुआ। इस दौरान सचिव राज्य निर्वाचन आयोग दुर्ग विजय सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

म.प्र. भू- संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के प्रभारी अयक्ष दिनेश कुमार नायक ने रेरा भवन परिसर में गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया ।

–आईएएनएस

एसएनपी-एसकेपी