मनप्रीत के नेतृत्व वाली हॉकी टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं : दिलीप तिर्की

बेंगलुरु, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व डिफेंडर दिलीप तिर्की ने कहा है कि मनप्रीत के नेतृत्व वाली इस टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं।

दिलीप ने 1996 एटलांटा, 2000 सिडनी और 2004 एथेंस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

दिलीप ने कहा, मुझे मौजूदा भारतीय पुरुष हॉकी टीम से बहुत उम्मीदें हैं। मुझे लगता है कि टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी है और इनके पास टोक्यो में पदक जीतने का अच्छा मौका है। मैं टीम को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि ये इस ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

एटलांटा में अपने पहले ओलंपिक में खेलने के अनुभव पर उन्होंने कहा, सभी एथलीट का ओलंपियन बनने का सपना होता है और मुझे 1996 में पहली बार ओलंपिक में खेलने का मौका मिला। हमारे पास टीम में कुछ बड़े खिलाड़ी थे जैसे कप्तान परगट सिंह। मैं ओलंपिक में खेलने के लिए काफी उत्साहित था।

दिलीप ने कहा कि 2000 में सिडनी ओलंपिक में पोलैंड के खिलाफ 1-1 से मुकाबला ड्रॉ रहना हमेशा उनके तथा भारतीय टीम के लिए अफसोसजनक रहा।

उन्होंने कहा, हमने उस ओलंपिक में ग्रुप चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था। हम अर्जेंटीना, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेले थे और हमें सेमीफाइनल में जाने के लिए पोलैंड को हराने की जरूरत थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। यह हमारे लिए काफी दुखद यादें है।

— आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस