मतदाताओं का आभार जताने के लिए रायबरेली का दौरा करेंगी प्रियंका, सोनिया

लखनऊ, 11 जून (आईएएनएस)| रायबरेली से फिर से सांसद बनीं संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी मतदाताओं का आभार जताने के लिए बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगी।

उनके साथ उनकी बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी, जो मंगलवार शाम रायबरेली आएंगी।

रायबरेली एकमात्र ऐसी सीट है जिसे कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता है।

अपनी यात्रा के दौरान, सोनिया गांधी चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की समीक्षा करने और उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने के भी लिए तैयार हैं।

सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और रायबरेली के मतदाताओं से मिलेंगी और उनका आभार व्यक्त करेंगी जिन्होंने पार्टी को अपना गढ़ बनाए रखने में मदद की।

कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, “नेता हाल ही में संपन्न आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेंगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रमुख पदों पर काबिज सभी नेताओं से चुनाव में हार के कारण का पता लगाने के लिए कहा गया है।”

पार्टी के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी बुधवार को बैठक में उपस्थित रहेंगे।

हालांकि, प्रियंका और सोनिया इस बार अमेठी का दौरा नहीं करेंगी।

हाल ही में संपन्न चुनावों में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,000 से अधिक वोटों के अंतर से मात देकर जीत हासिल की थी। हार के कारणों की जांच के लिए कांग्रेस ने पहले ही दो सदस्यीय समिति नियुक्त कर दी है।