भौतिकी के बुजुर्ग प्रोफेसर ने जीता हजारों का दिल

 नई दिल्ली, 13 दिसंबर (आईएएनएस)| भौतिक विज्ञान के एक अमेरिकी वयोवृद्ध प्रोफेसर का अलग अंदाज में पढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 वीडियो में दिख रहे लगभग 70 वर्ष के बुजुर्ग प्रोफेसर किताबी ज्ञान के उलट विद्यार्थियों के साथ प्रदर्शन के माध्यम से विषय की विभिन्न अवधारणाओं को उन्हें समझाता नजर आ रहा है। उनके पढ़ाने के इस ‘हटके’ अंदाज की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तारीफ हो रही है।

इस सबकी शुरुआत तब हुई, जब अमेरिका में वर्जीनिया बीच की एक ट्विटर यूजर ने अपने शिक्षक की एक क्लिप को पोस्ट करते हुए लिखा, “इस वीडियो कॉलेज को देखने की सभी को जरूरत है। अपने 70 साल की उम्र में भी हमारे फिजिक्स (भौतिकी) के शिक्षक हमारे लिए ये सब कर रहे हैं। इस सेमेस्टर में उन्होंने हमें समझाने लिए ये सब क्रेजी हरकतें कीं।”

डॉक्टर डेविड राइट की इस क्लिप को अभी तक 1.93 करोड़ (19.3 मिलियन) लोग देख चुके हैं। क्लिप 394.9 हजार बार रिट्वीट और 15 लाख बार लाइक की जा चुकी है।

छात्रा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मुझे नहीं पता था यह वायरल हो जाएगा। क्या आप उनके और वीडियो देखना पसंद करेंगे मेरे पास सभी है? वह घर से दूर हमारे दादाजी जैसे हैं।”

इसपर 685.4 हजार व्यूज, 758 रिट्वीट और 20.7 हजार लाइक मिले हैं।

इस पूरे मामले पर बुजुर्ग प्रोफेसर का कहना है, “सेमेस्टर बेहतरीन रहा, क्योंकि उनके साथ कुछ कमाल के विद्यार्थी थे।”

एक यूजर ने लिखा, “इस तरह का शिक्षक पाने के लिए मैं हत्या तक कर सकता हूं। बहुत शिक्षक है, लेकिन वह ठीक से पढ़ाते नहीं हैं।”

दूसरे ने लिखा, “यह आदमी रिकी एंड मॉर्टी से असल जिंदगी का रिक्की है।”

अन्य यूजर ने लिखा, “काश हमारे स्कूल के दिनों में हमें भी ऐसा शिक्षक मिल पाता।”