भारत हमेशा बांग्लादेश का भरोसेमंद साथी रहेगा : जयशंकर

नई दिल्ली/ ढाका, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत हमेशा बांग्लादेश का एक विश्वसनीय मित्र बना रहेगा।

विदेश मंत्री ने ढाका में यह बात कही, जहां वह अपने समकक्ष के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मुजीब बरसों के उपलक्ष्य में बांग्लादेश का दौरा कर रहे हैं। यह बांग्लादेश के लिबरेशन और द्विपक्षीय संबंध के 50 वर्ष होने पर आयोजित किया जा रहा है।

जयशंकर ने प्रशंसा और गर्व व्यक्त करते हुए कहा कि यह वास्तव में बांग्लादेश की चमत्कारी सामाजिक-आर्थिक प्रगति और प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व का एक प्रतिबिंब है, जो संयुक्त राष्ट्र ने एलडीसी की श्रेणी से बांग्लादेश के ग्रेजुएशन की सिफारिश की है।

उन्होंने कहा, दोनों पक्षों ने संबंधों में उल्लेखनीय प्रगति की है, विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मई 2014 में पद संभालने के बाद से यह प्रगति उल्लेखनीय है।

उन्होंने कहा, भारत सुरक्षा, व्यापार, परिवहन और कनेक्टिविटी, संस्कृति, लोगों से लोगों के बीच संबंधों, ऊर्जा, हमारे साझा संसाधनों और सभी आयामों में अपने संबंधों का विस्तार करने के लिए मेहनत कर रहा है।

उन्होंने कहा, हमारा कंफर्ट लेवल अब इतना इतना ऊंचा है कि हमने दिखाया है कि ऐसा कोई मुद्दा नहीं है, जिस पर हम चर्चा नहीं कर सकते हैं और सौहार्दपूर्ण बातचीत के माध्यम से हल नहीं निकाल सकते हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम