भारत ने 40 वर्षो से अधिक समय बाद वनडे में उतारे 5 डेब्यूटेंट (लीड-1)

कोलंबो, 23 जुलाई (आईएएनएस)। भारत ने 40 वर्षो से अधिक समय के बाद किसी वनडे मुकाबले में पांच डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया है।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और नीतीश राणा सहित कुल पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया।

भारत ने इस मुकाबले के लिए टीम में छह बदलाव किए जिसमें उन्होंने पांच डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को लिया है। सैमसन और राणा के अलावा डेब्यू करने वालों में चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम और राहुल चाहर के नाम शामिल हैं।

भारत के वनडे इतिहास में यह दूसरी बार है जब टीम में एक साथ पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। इससे पहले दिसंबर 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था जिनमें दिलीप जोशी, कीर्ति आजाद, रोजर बिनी, संदीप पाटिल और तिरुमलाई श्रीनिवासन ने डेब्यू किया था।

उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 208 रन बनाए थे और भारत की टीम 142 रन पर सिमट गई थी और उसे 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

सैमसन और लेग स्पिनर चाहर पहले ही भारत के लिए टी20 प्रारूप में डेब्यू कर चुके हैं लेकिन बल्लेबाज राणा, स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर गौतम और तेज गेंदबाज सकारिया किसी भी प्रारूप में पहली बार भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत तीन मैचों की इस सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे चल रहा है।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस