भारतीय क्रिकेट टीम की ‘सुपरफैन’ चारूलता पटेल का निधन

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)| पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप से नजरों में आई भारतीय क्रिकेट टीम की 87 साल की महिला प्रशंसक चारूलता पटेल का निधन हो गया। उनके इंस्टाग्राम से मिली जानकारी के मुताबिक उनका निधन 13 जनवरी को हुआ।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से गुरुवार को उनके निधन पर शोक जताया।

बीसीसीआई ने लिखा, “भारतीय टीम की सुपरफैन चारूलता पटेलजी हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। उनका खेल के प्रति जुनून हमेशा हमें प्रेरित करता रहेगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

चारूलता बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश का मैच देखने पहुंची थी और तभी उन्होंने सभी का दिल जीत लिया था। इस पूरे मैच के दौरान उन्होंने पूरे जोश से भारतीय टीम की हौसलअफजाई की थी।

भारत ने इस मैच में 28 रनों से जीत हासिल की थी। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा चारूलता से मिले थे। चारूलता ने कहा था कि उनकी ख्वाहिश लॉडर्स मैदान पर खेले जाने वाले विश्व कप के फाइनल में भारत को खिताब उठाता देखने की है।

मैच के बाद कोहली ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था, “हमारे सभी प्रशंसकों का शुक्रिया, खासकर चारूलता पटेलजी का। वह 87 साल की हैं और मैंने अपनी जिंदगी में उनसे ज्यादा जुनूनी प्रशंसक नहीं देखा। उम्र महज आंकड़ा है। जुनून आपको काफी दूर तक ले जाता है।”