भारतीय-अमेरिकी का वाणिज्य विभाग की प्रमुख नौकरी के लिए चयन

वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने एक अन्य भारतीय-अमेरिकी अरुण वेंकटरमन को वाणिज्य विभाग में एक महत्वपूर्ण पद के लिए नामित किया है।

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को कहा कि वेंकटरमण को अमेरिका का सहायक वाणिज्य सचिव और विदेश वाणिज्यिक सेवा के महानिदेशक के पद के लिए नामित किया गया है।

इंडिया वेस्ट मीडिया आउटलेट के अनुसार, वेंकटरमन वर्तमान में व्यापार और अन्य अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मामलों पर विभाग को सलाह देते हैं और वाणिज्य सचिव के परामर्शदाता के रूप में बिडेन प्रशासन में कार्य करते हैं।

भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन में वाणिज्य विभाग के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रशासन में नीति के पहले निदेशक के रूप में भी काम किया।

नामांकन की घोषणा करते हुए व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है, उस भूमिका में, उन्होंने अमेरिका और चीन और भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में कंपनियों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों के लिए अमेरिकी सरकार की प्रतिक्रियाओं को आकार देने में मदद की।

ओबामा प्रशासन में, वेंकटरमण ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कार्यालय (यूएसटीआर) में भी कार्य किया।

यूएसटीआर में शामिल होने से पहले, वेंकटरमण विश्व व्यापार संगठन में एक कानूनी अधिकारी थे।

द अमेरिकन बाजार ने बताया, वेंकटरमन बिडेन-हैरिस प्रशासन में काम करने वाले 40 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड सूची में शामिल हो गए हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम