भाजपा से सावधान, अन्नाद्रमुक कार्यकतार्ओं ने ईपीएस को पार्टी प्रमुख बनाने पर जोर दिया

चेन्नई, 30 जुलाई (आईएएनएस)। अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता और नेता पार्टी में एक मजबूत एकल नेतृत्व के लिए जोर दे रहे हैं क्योंकि भाजपा ने एक बयान दिया कि तमिलनाडु में लड़ाई भाजपा और द्रमुक के बीच है और अन्नाद्रमुक एक गठबंधन सहयोगी है।

हाल के विधानसभा चुनावों में, भाजपा अन्नाद्रमुक और पीएमके के साथ गठबंधन में चार विधानसभा सीटों पर कब्जा करने में सफल रही थी। भगवा पार्टी अब इसे आगे ले जाना चाहती है और राज्य में एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनना चाहती है।

जहां अन्नाद्रमुक का नेतृत्व वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं ओ. पनीरसेल्वम और एडप्पादी के पलानीस्वामी कर रहे हैं, वहीं पार्टी कार्यकतार्ओं में पन्नीरसेल्वम की कार्यशैली और थेनी जिले के उनके गृह क्षेत्र में उनके घटते दबदबे को लेकर असंतोष बढ़ रहा है।

2021 के विधानसभा चुनावों में, अन्नाद्रमुक मुख्य रूप से थेवर बहुल थेनी जिले में पनीरसेल्वम की केवल बोदिनाइकर सीट जीत सकी। पलानीस्वामी के गृह क्षेत्र सलेम में, पार्टी एक विधानसभा सीट को छोड़कर सभी पर जीत हासिल कर सकी, जिससे कैडर और नेताओं के बीच पलानीस्वामी का दबदबा बढ़ गया।

अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता इस बात से आशंकित थे कि पन्नीरसेल्वम पार्टी से निष्कासित पूर्व अंतरिम महासचिव वी.के. शशिकला के रूप में दोनों शक्तिशाली थेवर समुदाय से हैं, जिनका थेनी जिले सहित तमिलनाडु के दक्षिणी क्षेत्रों में प्रभुत्व है। शशिकला पार्टी कैडरों और निचले स्तर के पदाधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं और इससे पार्टी के भीतर काफी नाराजगी है।

ईपीएस और ओपीएस की नई दिल्ली यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शशिकला के खिलाफ ओपीएस सामने आ गई है। पार्टी के एक बड़े तबके की राय है कि पलानीस्वामी को एक साफ स्लेट के साथ अन्नाद्रमुक का नेतृत्व सामने से करना चाहिए न कि दोहरे नेतृत्व का।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस