भाजपा सरकार दिल्ली में आप से सस्ती बिजली देगी : गोयल

 नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)| राज्यसभा सांसद और भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने रविवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी दिल्ली में सत्ता में आती है तो आप सरकार से सस्ती बिजली दिल्लीवासियों को मुहैया कराई जाएगी।

  गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार में बिजली बिल, आप सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी की बनिस्बत कम होगा।

गोयल ने कहा, “आम आदमी के नेता झूठ बोल रहे हैं कि भाजपा सब्सिडी खत्म कर देगी। केजरीवाल इन बिजली कंपनियों का विरोध कर सत्ता में आए थे, अब वह उन्हीं कंपनियों को लाभ पहुंचा रहे हैं।” उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन कंपनियों से बिजली की कीमतें क्यों कम नहीं कराते?

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि भाजपा यदि दिल्ली में सत्ता में आती है तो वह 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की योजना वापस ले लेगी।

आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा ने इस योजना पर अपना रुख साफ कर दिया है और वे इसके खिलाफ हैं।

इस आरोप का जवाब देते हुए गोयल ने कहा कि आम जनता अच्छी तरह समझती है कि केजरीवाल ये सब्सिडी अपनी जेब से नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “वह जनता के कर के पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं। दूसरी तरफ हम बिजली कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे, जिसके कारण वे अपनी दरें घटाएंगी। भाजपा दिल्ली में सौर ऊर्जा को भी बढ़ावा देगी और केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करेगी।”