भाजपा महासचिव ने फडणवीस को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’, शिवसेना पर साधा निशाना

नई दिल्ली, 12 नवंबर, (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के महासचिव(संगठन) बीएल संतोष ने महाराष्ट्र में अब तक के राजनीतिक घटनाक्रम में देवेंद्र फडणवीस को मैन ऑफ द मैच बताया है। उन्होंने भाजपा की सरकार बनाने में रोड़े अटकाने वालों को सत्ता का लोभी बताते हुए कहा कि वे जल्द इतिहास का अंश बन जाएंगे।

बीएल संतोष ने मंगलवार शाम करीब छह बजकर 56 मिनट से लगातार तीन ट्वीट कर महाराष्ट्र के पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने पहले ट्वीट में कहा, “महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अत्यंत संयम के साथ काम किया है और सभी हितधारकों को अनुमति दी है.. जो लोग अपनी तरफ से 175 विधायकों के होने का दावा करने चले थे, अब वे सुप्रीम कोर्ट की तरफ देख रहे हैं, एक हारे हुए व्यक्ति के हमेशा के नखरे..”

दूसरे ट्वीट में बीएल संतोष ने लिखा, “बुरी सलाह से निर्देशित सत्ता के भूखे नेता, अत्यंत स्वार्थ से युक्त और थोड़ी-सी भी नैतिकता से दूर होकर.. एक सोने के हिरण की तलाश में थे, अब राज्यपाल पर ठीकरा फोड़ रहे हैं, जिन्होंने पूरी तरह से स्थापित निष्पक्ष प्रथाओं के तहत कार्य किया है। ये लोग जल्द इतिहास का अंश बन जाएंगे।”

तीसरे ट्वीट में संतोष ने लिखा, “पूरे महाराष्ट्र के घटनाक्रम में मैन ऑफ द मैच हैं देवेंद्र फडणवीस। एकदम शांत, सत्ता के लिए अनुचित वासना से रहित, दीर्घकालिक ²ष्टि ने उन्हें इन छोटे लोगों के बीच विशाल बना दिया है।”

बीएल संतोष भाजपा के उन नेताओं में शुमार हैं, जो पहले संघ के प्रचारक से होकर राजनीति के मैदान में उतरे हैं। बीते जुलाई में उन्हें रामलाल की जगह पर भाजपा में राष्ट्रीय महासचिव(संगठन) की जिम्मेदारी मिली। इससे पहले वह राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री थे। भाजपा में राष्ट्रीय महामंत्री(संगठन) का सिर्फ एक पद होता है, जिसके पास भाजपा और संघ परिवार के बीच समन्वयक की जिम्मेदारी होती है। इस पद को राष्ट्रीय महासचिव(संगठन) भी कहते हैं।