भाजपा ने शिक्षा-स्वास्थ्य में लागू की जातिवादी व्यवस्था : अखिलेश

 लखनऊ, 25 फरवरी (आईएएनएस)| समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को जातिवाद का नंगानाच करने में कोई संकोच नहीं। अब भाजपा के इशारे पर शिक्षा व स्वास्थ्य में भी जातिवादी व्यवस्था लागू है।

  अखिलेश ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि अपराध नियंत्रण में भी जातिवादी दृष्टिकोण अपनाया जा रहा है। इस सबके चलते समाज में नफरत का जहर घुलता जा रहा है और आपसी सद्भाव तथा सौहार्द को क्षति पहुंच रही है। भाजपा जातिवादी पार्टी है। इसी कारण भाजपा के इशारे पर शिक्षा और स्वास्थ्य में भी जातिवादी व्यवस्था लागू हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का इरादा समाज में अव्यवस्था पैदा कर कारपोरेट समाज का वर्चस्व स्थापित करना है। उसकी नीतियां गरीब, किसान और नौजवान विरोधी हैं। समाज में सबको उनकी संख्या के मुताबिक हक और सम्मान मिले इसके लिए सपा अरसे से जातीय जनगणना की मांग करती रही है, लेकिन भाजपा कांग्रेस की तरह इसे मानने को तैयार नहीं है, क्योंकि तब उसका जातीय विभाजन का खेल खत्म हो जाएगा।

अखिलेश ने कहा कि भ्रामक प्रचार कर लोगों को गुमराह करने का भाजपा-आरएसएस का एजेंडा बहुत पुराना है। इसी की रणनीति बनाकर वह अपने सघन अभियान में जुट गई है। इससे देश का बना बनाया तानाबाना टूटेगा और समाज में विघटन की स्थिति पैदा होगी। लोकतंत्र के लिए यह खतरे का संकेत है।