भाग्यवती, अंकुशिता इलीट महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

कुन्नूर (केरल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली भाग्वती काचारी और पूर्व युवा विश्व चैम्पियन अंकुशिता बोरो ने मुंडायाड इंडोर स्टेडियम में जारी चौथी इलीट महिला मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल मेंजगह बना ली है। असम की मुक्केबाज ने आरएसपीबी का प्रतिनिधित्व करते हुए 2018 में मध्य प्रदेश के लिए कांस्य पदक जीतने वाली जिज्ञासा राजपूत को 81 किग्रा वर्ग में 5-0 से हराया। काचारी की राज्य की अंकुशिता बोरो ने 64 किग्रा में आसान जीत हासिल की। अंकुशिता ने हिमाचल प्रदेश की एरिका शेखर को 5-0 से हराया।

बीते संस्करण में रजत पदक जीतने वाली हरियाणा की नुपुर को भी 75 किग्रा वर्ग में जीत हासिल करने में दिक्कत नहीं हुई। नुपुर ने हिमाचल प्रदेश की संध्या को 5-0 से हराया। नुपुर एशियाई चैम्पियनशिप के बाद पहली बार रिंग में वापसी कर रही हैं।

इसके अलावा ऑल इंडिया पुलिस की लालफाकमावी राल्ते ने भी अंतिम-8 में जगह बना ली है। राल्ते ने केरल की शीतल शाजी को 81 किग्रा वर्ग में 5-0 से हराया।

मिजोरम के लिए अबिसाक वी. ने जीत हासिल की। अबिसाक ने तमिलनाडु की आर. प्रियदर्शिनी को 64 किग्रा वर्ग में पहले ही राउंड में बाहर कर दिया।

मध्य प्रदेश की उभरती हुई स्टार निशा यादव को 64 किग्रा वर्ग में हार मिली। यह चौथे दिन का सबसे चौंकाने वाला परिणाम रहा। उत्तर प्रदेश की अराधना पटेल ने राउंड-2 में आरएससी के आधार पर निशा को हराया।

एक केंद्र शासित प्रदेश के तौर पर पहली बार नेशनल्स में हिस्सा ले रहे लद्दाख को भी चौंकाने वाले परिणाम का सामना करना पड़ा। उसकी स्टार फारिना लियास को केरल की अंशुमोल बेनी के हाथों पहले राउंड में आरएससी से हार मिली।

चौथा दिन दिल्ली के लिए अच्छा रहा। अंजलि ने 69 किग्रा और शलाखा सिंह ने 75 किग्रा में जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 दौर में जगह बनाई। अंजलि ने पंजाब की गगनदीप कौर को 5-0 से हराया जबकि शलाखा ने महाराष्ट्र की मनीषा ओजा को इसी स्कोरलाइन से हराया।

आंध्र प्रदेश के लिए गोम्पा गेया रुपिनी ने 81 किग्रा में जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई। इसी तरह तेलंगाना के लिए सारा कुरैशी ने भी आगे का सफर तय किया। सारा को हालांकि 81 किग्रा में हरियाणा की निर्मल के खिलाफ वॉकओवर मिला।

टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 6 दिसम्बर से खेले जाएंगे जबकि फाइनल मुकाबले 8 दिसम्बर को होंगे।