भाकियू नेता की अपील, 26 जनवरी पर हरियाणा में राजनेता का विरोध न करें किसान

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने प्रदेश के किसानों से 26 जनवरी पर किसी भी राजनेता के कार्यक्रम का विरोध नहीं करने की अपील की है। गुरुनाम सिंह ने शनिवार को एक वीडियो संदेश के जरिए प्रदेश के किसानों से गुजारिश की है कि 26 जनवरी राष्ट्रीय त्योहार है और इस अवसर पर कोई राजनेता या मंत्री के कार्यक्रम का वे विरोध न करें।

भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने किसानों से कहा, मैं विनती करना चाहूंगा कि 26 जनवरी पर हरियाणा में किसी राजनेता या मंत्री का विरोध नहीं करना है, क्योंकि यह राष्ट्रीय त्योहार है और इस अवसर पर विरोध करने से कोई गलत संदेश जा सकता है।

उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा, हरियाणा में अगर कोई मंत्री या राजनेता कहीं भी झंडा फहराने आता है तो उसका हमें विरोध नहीं करना है। अगर वैसे कोई किसी गांव में कोई रैली करता है तो उसका विरोध करना है।

किसान नेता की यह अपील इसलिए मायने रखती है क्योंकि इसी महीने हरियाणा के करनाल स्थित कैमला गांव में मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर का किसान महापंचायत कार्यक्रम था। मगर कार्यक्रम से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ की गई, जिसके चलते महापंचायत संपन्न नहीं हो पाई। इस घटना की जिम्मदारी भाकियू नेता ने ली थी।

गुरनाम सिंह ने उस समय कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के नेता किसान आंदोलन को लेकर जहां कहीं भी कोई कार्यक्रम करेंगे, वहां उनका विरोध किया जाएगा।

–आईएएनएस

पीएमजे/आरएचए