ब्रिस्बेन टेस्ट : बारिश के कारण चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म

ब्रिस्बेन, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार का खेल बारिश के कारण जल्दी खत्म कर दिया गया।

दिन के आखिरी सत्र में आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की दूसरी पारी में सिर्फ 1.5 ओवरों का ही खेल हो पाया था कि बारिश आ गई और खेल रोक दिया गया।

बारिश के कारण जब खेल रुका तब भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के चार रन था। रोहित शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे। शुभमन गिल ने खाता नहीं खोला है। बारिश जारी रहने के कारण खेलने लायक स्थिति बनता न देख अंपायरों ने दिन का खेल जल्दी खत्म करने की फैसला किया।

भारत को मैच जीतने के लिए अभी 324 रन और बनाने हैं।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके मारे। डेविड वार्नर ने 75 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रन बनाए।

कैमरून ग्रीन ने 37, टिम पेन ने 27, पैट कमिंस ने नाबाद 28 रन बनाए।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर ने चार सफलताएं अर्जित कीं। वॉशिंगट सुंदर को एक विकेट मिला।

–आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी