ब्रिटेन से आने वालों के लिए क्वारंटीन आवश्यकताओं को सख्त करेगा हांगकांग

हांगकांग, 25 जून (आईएएनएस)। हांगकांग सरकार ने घोषणा की है कि 28 जून से ब्रिटेन से आने वाले व्यक्तियों के लिए क्वारंटीन की आवश्यकताओं को सख्त किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को सरकार द्वारा दिए गए बयान के हवाले से बताया कि यूके में महामारी की स्थिति के हालिया पलटाव और डेल्टा संस्करण के व्यापक होने के मद्देनजर ये निर्णय लिया गया है। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों पर पाए गए एल 452आर म्यूटेंट वायरस स्ट्रेन के साथ ब्रिटेन या हांगकांग में क्वारंटीन के दौरान कई मामलों के साथ डिटेक्ट किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार यूके को भी वर्र्गीकृत करेगी, जो वर्तमान में उच्च-जोखिम वाला स्थान है। 28 जून से इसे बहुत उच्च जोखिम के रूप में देखा जाएगा।

हांगकांग के लिए यूके के बोडिर्ंग के व्यक्तियों को विमान के प्रस्थान के निर्धारित समय से 72 घंटे के भीतर किए गए न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के निगेटिव परिणाम प्रमाण के साथ-साथ एक निर्दिष्ट क्वारंटीन होटल में कमरे के आरक्षण की पुष्टि भी प्रस्तुत करनी होगी।

बयान में कहा गया है कि हांगकांग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निगेटिव परीक्षण के परिणामों की पुष्टि होने पर, उन्हें 21-दिवसीय अनिवार्य क्वारंटीन के लिए निर्दिष्ट संगरोध होटलों में जाने के लिए निर्दिष्ट परिवहन में सवार होने की आवश्यकता होगी। इस दौरान चार परीक्षण किए जाएंगे, इसके बाद सात स्व-निगरानी अवधि के साथ-साथ आगमन के 26वें दिन अनिवार्य परीक्षण कराना होगा।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस