ब्रिटेन सरकार को लॉकडाउन हटाने की तारीख तय करने से बचना चाहिए

लंदन, 6 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटिश सरकार के एक वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के परिणामस्वरूप संक्रमितों की संख्या में गिरावट की उम्मीदों के बीच सरकार को लॉकडाउन हटाने की तारीख तय करने से बचना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसीज (एसएजीई) के सदस्य ग्राहम मेडले ने शुक्रवार को बीबीसी से कहा कि नेताओं को कैलेंडर से प्रेरित नहीं होना चाहिए। यह महामारी अभी भी दो दिशाओं (ऊपर अथवा नीचे) में जा सकती है। यह सरकार को तय करना है कि वह किस दिशा में जाना चाहती है।

मेडले ने सरकार को तारीख तय करने के बजाए इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए कुछ उपाय भी सुझाए। उन्होंने कहा कि सरकार को पहले से ही यह तय कर लेना कि कब-कब क्या-क्या करना है, इससे बेहतर है कि वह परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय करे।

गुरुवार को ब्रिटेन के वैक्सीन मंत्री नदीम जहावी ने कहा कि 75 और 80 साल के आयु वर्ग वाले दस लोगों में से लगभग 9 लोगों को और 40 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों में से लगभग आधों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है।

जहावी ने कहा कि हर गुजरते दिन के साथ देश कोरोना से सुरक्षित हो रहा है, क्योंकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन संक्रमण का स्तर अभी चिंताजनक बना हुआ है।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके