ब्रिटेन में वोडाफोन को 5जी नेटवर्क सॉल्यूशंस की आपूर्ति करेगा सैमसंग

सोल, 14 जून (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कहा कि वह लंदन स्थित दूरसंचार कंपनी वोडाफोन को अपने नवीनतम 5जी नेटवर्क सॉल्यूशंस की आपूर्ति करेगी और यह एक ऐसा कदम है, जो यूरोप में उसकी उपस्थिति का विस्तार करेगा।

सौदे (डील) के तहत, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग, वोडाफोन ब्रिटेन को अपने वाणिज्यिक वर्चुअलाइज्ड रेडियो एक्सेस नेटवर्क (वीआरएएन) सॉल्यूशंस और ओपन रेडियो नेटवर्क (ओ-आरएएन)-अनुरूप 5जी रेडियोज प्रदान करेगी। हालांकि इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह पहला बड़ा सौदा है, जिसके तहत सैमसंग यूरोपीय बाजार में अपने क्लाउड नेटिव वीआरएएन सॉल्यूशंस की आपूर्ति करेगा।

सैमसंग में नेटवर्क बिजनेस के प्रमुख पॉल क्यूंगहून चेउन ने एक बयान कहा, यह एक बड़ा कदम है, क्योंकि अधिक ऑपरेटर उपयोगकर्ता अनुभव और दक्षता को प्राथमिकता देने के लिए नई आरएएन प्रौद्योगिकियों में बदलाव कर रहे हैं।

इसका पूरी तरह से वर्चुअलाइज्ड आरएएन सॉफ्टवेयर-आधारित है जो सैमसंग के अनुसार, कमर्शियल ऑफ-द-शेल्फ (कोट्स) सर्वर पर काम करता है, जो पारंपरिक हार्डवेयर-आधारित उपकरणों के बराबर प्रदर्शन प्रदान कर सकता है। वर्चुअलाइज्ड आरएएन और ओ-आरएएन को अगली पीढ़ी की 5जी सेवाओं के लिए प्रमुख तकनीक माना जाता है।

सैमसंग हाल के वर्षों में नेटवर्क उपकरण बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि उद्योग लीडर हुआवे को सुरक्षा कारणों से अमेरिकी प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है।

सैमसंग ने कनाडा, न्यूजीलैंड और जापान जैसे देशों में 5जी उपकरण अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम