ब्रिटेन के अधिकारी ने वेंटिलेटर पर कोविड रोगियों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई

लंदन, 24 जून (आईएएनएस)। ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने देश में हाल ही में नए मामलों के पुनरुत्थान के बीच वेंटिलेटर पर कोविड 19 रोगियों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है।

एनएचएस प्रोवाइडर्स के डिप्टी चीफ एक्जीक्यूटिव केसर कॉर्डरी ने कहा कि पिछले सप्ताह में वेंटिलेटर बेड पर अस्पताल में कोरोनोवायरस रोगियों की संख्या 41 प्रतिशत बढ़कर 227 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बीबीसी को कोर्डरी के हवाले से बताया कि यह एक मजबूत संकेत है कि कोरोनोवायरस स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रभाव डाल रहा है।

सच में फ्रंटलाइन वर्कर वास्तव में भारी दबाव में आ रहे हैं, उनके पास बैकलॉग से निपटने की योजना है, लेकिन अधिक कोविड मामलों और आपातकालीन देखभाल की मांग बढ़ने के साथ, यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण है।

कॉर्डरी ने कहा कि एनएचएस नेता एक संभावित उछाल के बारे में बहुत चिंतित है। जो साल में फ्लू और श्वसन वायरस जैसी अन्य सर्दियों की बीमारियों से टकरा सकता है, जो स्वास्थ्य प्रणाली के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है।

मुझे लगता है कि हमें आपातकालीन देखभाल की मांग में अचानक वृद्धि को भी देखने की जरूरत है।

ब्रिटेन में अब तक 4,683,925 कोरोनावायरस के मामले और 128,291 मौतें हुई हैं।

नवीनतम उपलब्ध आंकड़ों में अस्पताल में रोगियों की संख्या मई की शुरूआत में 1,378 थी, जो 24 जनवरी को आए आंकड़ो 4,077 से कम है।

इस बीच, पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड द्वारा प्रकाशित हालिया आंकड़ों से पता चला है कि एस्ट्राजेनेका टीका दो खुराक के बाद डेल्टा संस्करण के खिलाफ 92 प्रतिशत प्रभावी है, और फाइजर टीका दो खुराक के बाद 96 प्रतिशत प्रभावी है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएसएन