बैलगाड़ी दौड़ शुरू की जाए इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे : विधायक महेश लांडगे

पुणे : पुणे समाचार

” राज्य सरकार ने बैलगाड़ी दौड़ जारी रखने के लिए विशेष कानून बनाया लेकिन इस विरोध में पेटा ने न्यायालय में याचिका दायर की जिसकी वजह से बीते चार सालों से प्रदेश में बैलगाड़ी दौड़ नहीं हो रही है। इस पर बीच का मार्ग निकालने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा की जाएगी।” यह कहना था विधायक महेश लांडगे का। आज जिले के सभी बैलगाड़ी मालिकों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने अपने बैलों को बाँधकर पेटा के प्रति अपना विरोध प्रकट किया। इस आंदोलन में विधायक महेश लांडगे और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक महेश लांडगे ने कहा सभी राज्यों में अलग-अलग खेल आयोजित किए जाते हैं। उसी तरह हमारे राज्य में कई सालों से ग्रामीण इलाकों में बैलगाड़ी दौड़ का आयोजन किया जाता रहा है। पेटा ने न्यायालय में याचिका दायर की और इस दौड़ पर न्यायलयीन बंदी आ गई। इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा की जाएगी। हम बैलों और अन्य सभी प्राणियों का पूरा ध्यान रखते हैं। लेकिन पेटा जानबूझकर बैलगाड़ी दौड़ का विरोध कर रहा है।

बैलगाड़ी के मालिक रामकृष्ण टाकलकर ने कहा कि “ग्रामीण इलाकों में बैलगाड़ी दौड़ को लेकर सभी उत्साहित होते हैं लेकिन पेटा जैसी संस्था ने इसके विरोध में याचिका दायर करने से इस दौड़ पर रोक लग गई। हम इसका विरोध करते हैं और जब तक राज्य सरकार दौड़ प्रारंभ नहीं करती तब तक हम यहाँ से नहीं जाएँगे।”