बेंगलुरू में विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति की हत्या के मामले में चांसलर गिरफ्तार

बेंगलुरू, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)| बेंगलुरू स्थित निजी एलायंस यूनिवर्सिटी के चांसलर सुधीर अंगुर और उनके सहयोगी सूरज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि संस्थान के पूर्व कुलपति अय्यप्पा डोरे की कथित तौर पर आधी रात को हुई सनसनीखेज हत्या के मामले में यह गिरफ्तारी की गई है। बेंगलुरू के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एन. शशि कुमार ने आईएएनएस को बताया, “अंगुर और सिंह को गुरुवार को शहर के उत्तरी उपनगर में मंगलवार-बुधवार रात एचएमटी मैदान में डोरे की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।”

पुलिस चार अज्ञात युवकों की तलाश कर रही है, जिन्होंने कथित तौर पर आसपास के इलाके में रात को टहलने के दौरान 53 वर्षीय डोरे को चाकू मार दिया था।

कुमार ने कहा, “हमने चार आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच टीमें गठित की हैं, जो डोरे को मारने के लिए एक करोड़ रुपये की फिरौती पर सहमत हुए थे। अंगुर ने उन्हें इस अपराध के लिए काम पर रखा था और सिंह के माध्यम से उन्हें भुगतान करने का वादा किया था।”

मंगलवार रात टहलने निकले डोरे जब घर नहीं पहुंचे तो उनकी पत्नी भावना ने स्थानीय पुलिस थाने आर. टी. नगर में शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

एक स्थानीय अदालत के न्यायाधीश ने गुरुवार को आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और अन्य धाराओं के तहत मामले की छानबीन के लिए उनसे पूछताछ की मांग की है।