‘बुलबुल कैन सिंग’ से ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ की होगी शुरुआत

मेलबर्न, 10 जुलाई (आईएएनएस)| असम की फिल्मकार रीमा दास की ‘बुलबुल कैन सिंग’ को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ के लिए उद्घाटन फिल्म के रूप में चुना गया है।

फिल्म फेस्टिवल 8 अगस्त से शुरू हो रहा है। फेस्टिवल के 10वें संस्करण के उद्घाटन की रात के लिए दास की फिल्म प्रदर्शित की जाएगी। इसमें तीन युवा लोगों की कहानियों को दिखाया गया है जो गांव के लोगों के आदशरें और नैतिकता को ध्यान में रखते हुए अपनी लैंगिक पहचान के साथ सामने आने की कोशिश करते हैं।

दास ने एक बयान में कहा, “मैं उद्घाटन की रात जो उत्साह और जोश देखने को मिलता है, उसे बहुत पंसद करती हूं। बहुत उत्साहित हूं कि ‘बुलबुल कैन सिंग’ इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न की ओपनिंग फिल्म है।”

उन्होंने कहा, “फिल्मकार के रूप में मेरे लिए फिल्म वास्तव में विशेष रही है। हम फिल्म के सिलसिले में जहां भी गए, वहां से जो प्रतिक्रिया और प्रशंसा मिली है, वह भी बहुत खास है। मैं फिल्म के आस्ट्रेलियाई प्रीमियर और वहां के दर्शकों से सिनेमा पर बातचीत करने का इंतजार कर रही हूं।”

फिल्मकार को ‘विलेज रॉकस्टार्स’ बनाने के लिए जाना जाता है, जो असमिया भाषा की फिल्म है, जिसने पिछले साल सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। इसे ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भी चुना गया था।