बीसीसीआई ने सीनियर महिला क्रिकेटरों के लिए अनुबंध की घोषणा की

 मुंबई,16 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा कर दी। ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है।

  बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल महिला क्रिकेटरों को ए, बी और सी के रूप में तीन ग्रेड में रखा है। बोर्ड ने टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को ए-ग्रेड में शामिल किया है।

ए-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये, बी-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये और सी ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे।

वहीं, मिताली राज, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिग्वेज और तानिया भाटिया को बी-ग्रेड में रखा गया है।

इसके अलावा वेदा कृष्णमूर्ति, पुनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और शेफाली वर्मा को सी-ग्रेड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही 2019-20 सीजन के लिए पुरुष टीम के खिलाड़ियों की भी वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की है, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है।