बिहार में पहले दिन 18,122 लोगों को दिया गया कोरोना का टीका

पटना, 16 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को बिहार में 18,122 लोगों को टीका दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में शनिवार को उत्सवी माहौल के बीच 18,122 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को शाम एक बयान जारी कर कहा, शनिवार को 301 टीका केंद्रों पर 18,122 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। इन सभी केंद्रों पर उत्सव का माहौल था। राज्य में सबसे पहले पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईजीआईएमएस) के सफाईकर्मी रामबाबू को टीका लगाया गया।

उन्होंने कहा कि राज्य के इन सभी 301 टीका केंद्रों पर सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार तथा शनिवार को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

पांडेय ने टीकाकरण के कार्य में लगे चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हम जंग जीतने के करीब पहुंच गए हैं।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईजीआईएमएस) में टीकाकरण की शुरूआत की गई, जहां पहला टीका सफाईकर्मी रामबाबू को लगाया गया।

इसके बाद एंबुलेंस चालक अमित कुमार, लैब टेकनिशियन सोनू पंडित, डॉ. सनंत कुमार एवं करनवीर सिंह राठौर को भी टीका लगाया गया। मुख्यमंत्री ने टीका लगाने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम