बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर 12.50 करोड़ रुपये की चरस बरामद, 2 गिरफ्तार

 बेतिया, 19 फरवरी (आईएएनएस)| भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पश्चिम चंचारण जिले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने 50 किलोग्राम चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

  बरामद चरस की कीमत 12.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसएसबी के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा, “मंगलवार को 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, पंटोका ने गुप्त सूचना के आधार पर 50 किलो चरस जब्त किया गया है, जिसका मूल्य अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 12.50 करोड़ है।”

तस्कर चरस के 100 बंडलों को स्कार्पियो में तीन बड़े बैगो में रखकर और छिपाकर नेपाल से भारत लेकर आ रहे थे, जिनको सिकटा बस स्टैंड के पास से एसएसबी टीम ने दबोच लिया। इस मामले में दो लोगें को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान छपरा के रहने वाले अजय कुमार (34) और राजन कुमार सिंह (22) के रूप में की गई है।

एसएसबी 47वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट राज कुमार खलखो ने कहा, “चरस की तस्करी करने वाले नए-नए तरीको से मादक पदाथरे को आड़ में या वाहनों में छिपाकर नेपाल से भारत के अन्य शहरों में पहुंचाने वाले थे। गुप्त सूचना के आधार पर 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, पंटोका के विशेष कार्यवाही दल तस्करों को चरस के साथ पकड़ने में कामयाब रहा।”